PMCH में हड़ताल पर बैठी छात्राओं पर लाठीचार्ज, पुलिस ने अस्पताल परिसर से खदेड़ा...कई छात्राएं हुईं बेहोश

5/7/2022 10:28:32 AM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के पीएमसीएच में शुक्रवार शाम जीएनएम नर्सिंग छात्राओं पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया है। जीएनएम छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद उन्हें पीएमसीएच परिसर से खदेड़ा गया। दरअसल, नर्सिंग छात्राएं अपनी मांगों को लेकर पीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय के बाहर अनिश्चिकालीन हड़ताल पर बैठी थीं। जिसे हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें अस्पताल परिसर से हटाया।



इससे पहले जीएनएम छात्राएं पीएमसीएच के मेन गेट पर धरना प्रदर्शन कर रही थीं। जिसमें डॉक्टरों सहित कई लोगों को आने-जाने में मुश्किलें हो रही थी। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और छात्राओं पर लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान पुरुष कांस्टेबल छात्राओं पर लाठी चलाते दिखे। इस दौरान अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी एक छात्रा की तबीयत बिगड़ गई। 



आक्रोशित छात्राओं का कहना था कि पढ़ाई का कोर्स तीन साल का था लेकिन अब उन्हें पीएमसीएच से भगाया जा रहा है। ऐसे में अब वे पीएमसीएच छोड़कर कहां जाएंगे यह सवाल जीएनएम छात्राओं ने अस्पताल प्रशासन से किया। छात्राओं का यह भी कहना था कि पीएमसीएच में आईसीयू से लेकर तमाम तरह की सुविधा है लेकिन अब सभी को वैशाली भेजा जा रहा है, जिससे उन्हें भारी परेशानी होगी। मीडिया कर्मियों को भी पुलिसकर्मियों ने कवरेज से रोक दिया है। जीएनएम छात्राओं से मिलने तेजप्रताप यादव भी पीएमसीएच पहुंचे।

Content Writer

Ramanjot