Land For Job Scam: लालू के करीबी RJD विधायक के ठिकानों पर CBI का छापा, आरा-पटना स्थित आवास में भी कार्रवाई

5/16/2023 1:57:42 PM

भोजपुर: बिहार के भोजपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर सीबीआई ने आरा में राजद विधायक किरण देवी के ठिकानों पर छापेमारी की। लैंड फॉर जॉब्स केस में कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि विधायक किरण देवी लालू प्रसाद के करीबी और पूर्व विधायक अरुण यादव की पत्नी हैं। सीबीआई अधिकारी के मुताबिक पटना, भोजपुर के साथ -साथ दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा में सर्च ऑपरेशन हो रहा हैं।



जानकारी के अनुसार, सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम किरण देवी के पैतृक आवास अंगियांव पहुंची। टीम पूछताछ कर रही है, लेकिन अभी तक सीबीआई की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है। इसके अलावा किरण देवी के पटना के ठिकानों पर भी रेड चल रही है। सीबीआई अधिकारी के मुताबिक पटना, भोजपुर के साथ -साथ दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा में सर्च ऑपरेशन हो रहा है। वैसे चर्चा है कि नौकरी के बदले जमीन और बालू के अवैध कारोबारी मामले को लेकर शिकायत की गई थी, जिसके बाद सीबीआई की कार्रवाई की जा रही है। इधर, रेड की सूचना मिलते ही किरण देवी के आवास पर भारी संख्या में राजद कार्यकर्ता भी जुटे हैं, स्थिति तनावपूर्ण है। इसके साथ ही सीबीआई ने राजद से राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता के 9 ठिकानों पर छापेमारी की।




बता दें कि किरण देवी भोजपुर के संदेश विधानसभा से विधायक हैं। किरण देवी के पति अरुण बड़े बालू कारोबारी हैं और वह पूर्व विधायक भी रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि अरूण यादव पर कई गंभीर आरोपों के साथ अवैध संपत्ति अर्जित करने के आरोप हैं।

Content Editor

Swati Sharma