काम करने में 90 प्रतिशत फेल रहे तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं लालू यादवः सुशील मोदी

3/14/2024 1:36:25 PM

पटना: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि डिप्टी सीएम और पांच विभागों के मंत्री रहने के बावजूद जो तेजस्वी यादव 90 प्रतिशत फेल रहे, उन्हें लालू प्रसाद बिहार का मुख्यमंत्री बनाने के लिए जोड़-तोड़ करते रहे। मोदी ने कहा कि सत्ता से हटने के 45 दिन बाद तेजस्वी यादव का यह आकलन सही है कि वे केवल 10फीसद काम कर पाए। इसके लिए गठबंधन-धर्म पर ठीकरा फोड़ने की जरूरत नहीं, बल्कि उनकी क्षमता ही इतनी है।

सुशील मोदी ने कहा कि पिछली सरकार में राजद के तीन मंत्रियों को हटाना पड़ा था। तेजस्वी यादव बताएं कि सुधाकर सिंह किसके इशारे पर मुख्यमंत्री के विरुद्ध बयान देकर गठबंधन-धर्म की अवहेलना कर रहे थे? मोदी ने कहा कि राजद कोटे के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर विभागीय सचिव से लड़ते रहे, चार महीने कार्यालय नहीं गए और रामचरित मानस पर टिप्पणी कर द्वेष फैलाते रहे। क्या यही गठबंधन-धर्म था, जो तेजस्वी यादव को काम करने से रोक रहा था? वे बताएं कि 1.22‌ लाख शिक्षकों को नौकरी देने में उनके दल और शिक्षा मंत्री का क्या रोल था? 

"नियुक्तियों का सारा श्रेय अकेले लूटना चाहते थे तेजस्वी"  
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की नियुक्तियां मुख्यमंत्री के नीतिगत निर्णय से होती हैं, लेकिन तेजस्वी यादव सारा श्रेय अकेले लूटना चाहते थे। मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव स्वास्थ्य सहित पांच विभागों के मंत्री रहे। इन विभागों में कितनी रिक्तियां भरी गईं? 17 महीनों के दौरान कितने लोगों को नौकरी दी गई, उसका विभागवार विवरण जारी करें। उन्होंने कहा कि यदि तेजस्वी यादव गठबंधन धर्म की सीमा के कारण बेहतर काम नहीं कर पाए, तो बताएं कि उनके माता-पिता भी 15 साल के शासन में विकास का कोई काम क्यों नहीं कर पाए? राजद जनता के लिए 10 फीसद काम और परिवार की संपत्ति बढ़ाने के लिए 90 फीसद राजनीति करने वाला दल है।

Content Writer

Ramanjot