"अमित शाह बिल्कुल पगलाए हुए हैं, 2024 में हो जाएगा BJP का सफाया", लालू यादव का गृहमंत्री पर हमला

9/25/2022 10:36:27 AM

नई दिल्लीः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन पर हमला करने को लेकर शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर प्रहार किया और विपक्षी एकता की जरूरत पर जोर दिया। रविवार को लालू यादव बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से भेंट करने वाले हैं।

राजद प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अमित शाह बिल्कुल पगलाए हुए हैं। वहां (बिहार में) उनकी सरकार हटा दी गई है। 2024 में उसका (भाजपा का) सफाया हो जाएगा। यही वजह है कि वह दौड़ते हुए वहां जा रहे हैं और जंगलराज एवं वे सारी बातें कह रहे हैं। जब वह गुजरात में थे, तब उन्होंने क्या किया।'' बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने कहा, ‘‘जब वह गुजरात में थे, तब वहां जंगल राज था।'' जब उनसे गृहमंत्री के इस दावे के बारे में पूछा गया कि भाजपा 2024 में केंद्र में फिर सरकार बनाएगी और अगले साल बिहार में भी सरकार बनाएगी तब, लालू यादव ने कहा, ‘‘उसे हम देखेंगे।'' जब उनसे कहा गया कि भाजपा कह रही है कि नीतीश कुमार सत्ता की अपनी भूख में बाद में राजद को त्याग देंगे, तब लालू यादव ने कहा कि अब वे दोनों साथ हैं। ऐसी संभावना है कि नीतीश कुमार एवं लालू यादव रविवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

राजद अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ हम विपक्षी एकता की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि उनकी बैठक का यही एजेंडा है। अमित शाह ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भाजपा की पीठ में छुरा घोंपने तथा ‘‘कांग्रेस एवं राजद की गोद में बैठकर'' प्रधानमंत्री बनने का अपना सपना साकार करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। पूर्णिया में एक रैली में शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कुमार और यादव की जोड़ी का सूपड़ा साफ हो जाएगा और एक साल बाद भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव में अपने बलबूते बहुमत जीत लेगी। उन्होंने कहा था कि भाजपा महागठबंधन का ‘जंगलराज' नहीं चाहती है।

Content Writer

Ramanjot