तेजस्वी की राजनीतिक साख बचाएंगे लालू यादव, उपचुनाव की दोनों सीटों के लिए करेंगे प्रचार

10/25/2021 3:39:25 PM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने छोटे पुत्र एवं विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की राजनीतिक साख बचाने की कवायद के बीच बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे।

राजद सूत्रों से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार, लालू यादव 27 अक्टूबर को दोनों उपचुनाव वाले तारापुर और कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे। दोनों ही विधानसभा क्षेत्र में वह एक-एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनका दौरा बेहद सीमित होगा। राजद अध्यक्ष लालू यादव लगभग तीन वर्ष के बाद कल यहां आए हैं। उनकी वापसी के साथ ही बिहार का राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहा है। विधानसभा के उपचुनाव वाले दोनों ही क्षेत्रों में पार्टी सुप्रीमो की सभा को लेकर राजद की ओर से बड़े पैमाने पर तैयारी भी अब शुरू कर दी गई है।

इससे पहले लगातार यह कयास लगाए जा रहे थे कि लालू यादव चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे या नहीं। उनके स्वास्थ्य को लेकर संशय बना हुआ था। पिछले लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में वह प्रचार नहीं कर पाए थे। चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता होने के कारण वह जेल में थे। उल्लेखनीय है कि उपचुनाव वाले दोनों विधानसभा सीटों के लिए 28 अक्टूबर तक ही चुनावी सभा होगी। मतदान 30 अक्टूबर को होगा जबकि मतों की गिनती दो नवंबर को की जाएगी।

Content Writer

Ramanjot