नीति आयोग रिपोर्टः लालू-तेजस्वी ने नीतीश को दी बधाई, कहा- बिहार को नीचे से टॉप करा ही दिया

6/4/2021 2:52:42 PM

पटनाः बिहार में नीति आयोग के एसडीजी भारत सूचकांक 2020-21 में बिहार का प्रदर्शन सबसे बुरा रहा। विकास के मामले में बिहार सबसा नीचे रहा। इसी रिपोर्ट के आधार पर विपक्ष ने नीतीश सरकार का घेराव करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में राजद सुप्रीमो लालू यादव व प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर हमला बोला है।


लालू यादव ने ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट शेयर करते हुए लिखा, " बधाई हो! आखिरकार 16 वर्षों की बिहारनाशक मेहनत से नीतीश ने बिहार को नीचे से टॉप करा ही दिया। वहीं तेजस्वी ने भी तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार जी की सत्तालोलुप अदूरदर्शी नीतियों, गलत निर्णयों और अक्षम नेतृत्व के कारण बिहार लगातार तीसरे वर्ष भी नीति आयोग की रिपोर्ट में सबसे फिसड्डी प्रदर्शन के साथ सबसे निचले पायदान पर है। BJP-नीतीश के 16 वर्षों के कागजी विकास का सबूत सहित यही सार, सच्चाई व असल चेहरा है।

 


बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार केरल ने 75 अंक के साथ शीर्ष राज्य के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा, जबकि 74 अंक के साथ हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु को दूसरा स्थान मिला। इस साल के भारत सूचकांक में बिहार, झारखंड और असम सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले राज्य हैं। बिहार विकास की रेस में सबसे पिछड़ा राज्य है। स्वास्थ्य से लेकर पढ़ाई या फिर रोजगार में बिहार देश के अन्य राज्यों से काफी पीछे है।

 

 

Content Writer

Ramanjot