रुपए के अवमूल्यन को लेकर लालू ने केंद्र पर साधा निशाना तो BJP बोली- सिंगापुर जाने के बाद डॉलर ज्यादा समझ रहे

10/21/2022 1:24:03 PM

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रुपए के लगातार अवमूल्यन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए गुरुवार को दावा किया कि नोटबंदी जैसे कदमों ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। 

नोटबंदी करने वाले अब मुंह नहीं खोल रहेः लालू
बता दें कि लालू प्रसाद यादव किडनी की समस्या के इलाज के लिए सिंगापुर में हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया ऐतिहासिक रूप से सबसे कमजोर। डॉलर के मुकाबले रुपया बुरी तरह टूट कर पहली बार पहुंचा 83 के पार।" उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "रातों-रात नोटबंदी कर देश और देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने वाले गिरते रुपए पर मुंह नहीं खोल रहे हैं। गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई पर तो वो कभी बोलते ही नहीं।" 

भाजपा ने किया पलटवार
लालू यादव के ट्वीट पर भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा, "सिंगापुर पहुंचने के बाद लालू जी डॉलर को ज्यादा समझ रहे हैं, अच्छी बात है।" उन्होंने कहा, "सभी अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियां ​​भारतीय अर्थव्यवस्था के उत्कृष्ट प्रबंधन के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना कर रही हैं। यह बिहार के एक पूर्व मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री की समझ से परे है।"

Content Writer

Ramanjot