PM द्वारा नीतीश को समाजवादी नेता कहे जाने पर लालू ने जताई नाराजगी, की आपत्तिजनक टिप्पणी

2/11/2022 5:57:09 PM

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सबसे बड़ा समाजवादी नेता कहे जाने के बाद प्रदेश की राजनीति को नया मुद्दा मिल गया है। प्रधानमंत्री के इस ताजा बयान के बाद जहां एनडीए के घटक जदयू और भाजपा के सभी नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू यादव ने प्रधानमंत्री के इस बयान पर नाराजगी जाहिर की हैं।

राजद अध्यक्ष ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में बगैर किसी का नाम लिए हुए कहा कि उनके बच्चे नहीं है इसलिए वह ऐसा कह रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुत्र राजनीति में नहीं आना चाहता है, वह पूरी तरह से दूसरी राह पर है। लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के कुछ पाटिर्यों पर परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनका कोई पुत्र नहीं है। यहां तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक पुत्र है लेकिन वह राजनीति में आना नहीं चाहता है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अब जब उनके साथ ऐसी स्थिति है तो क्या कहेंगे। उन्होंने कहा कि वह भगवान से प्रार्थना करते हैं कि इन लोगों को बाल-बच्चा दे और वह राजनीति में आए।

इस मौके पर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समाजवादी बताए जाने पर कहा कि कौन झूठ बोल रहा है कौन सच सब जानते हैं। पहले प्रधानमंत्री यह बताएं कि उन्होंने ही कहा था कि जदयू दमनकारी पार्टी है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा को बड़का झूठा पार्टी बताया था। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सच क्या है पहले वाले मोदी या अब वाले मोदी। इसी तरह कौन सही है पहले वाले नीतीश या अब वाले नीतीश, पहले फैसला करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static