बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने मुजफ्फरपुर जंक्शन पर गुजारी रात, होटलों में 'No Room'

8/25/2023 2:19:23 PM

मुज़फ़्फ़रपुर: बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा देने आए करीब 4 से 5 हजार परीक्षार्थियों के लिए मुजफ्फरपुर जंक्शन दूसरे दिन भी शरणस्थली बना रहा। जिन अभ्यर्थियों को शहर में कहीं जगह नहीं मिली, उन्होंने जंक्शन पर रात बिताना बेहतर समझा। वहीं, दूसरे जिलों में जिन अभ्यर्थियों के सेंटर पड़े थे, वे भी शाम तक मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंच गए। इनमें महिला अभ्यर्थी भी बड़ी संख्या में थीं।



वहीं, मोतिहारी के चकिया से परीक्षा देकर लौटी कल्पना ने बताया कि वहां रहने की व्यवस्था नहीं थी। छोटी जगह पर स्टेशन में रात बिताना सुरक्षित नहीं लग रहा था, इसलिए मुजफ्फरपुर आ गई। इधर, मुजफ्फरपुर जंक्शन पर गुरुवार की रात 10 से 20 रुपए में बिकने वाला पॉलीथिन 80 से 100 रुपए में बिक रहा था। सैकड़ों अभ्यर्थियों के लिए यह पॉलिथीन रात गुजारने का सहारा था। पटना, सासाराम, आरा, बक्सर, जहानाबाद, गया, बनारस, प्रयागराज, गोरखपुर, बेतिया, मोतिहारी, सिवान छपरा आदि शहरों से विभिन्न ट्रेनों से अभ्यर्थी मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचे। होटलों में रहने के लिए जगह नहीं थी। गेस्ट हाउस भी फुल था। ऐसे में परीक्षार्थी स्टेशन पर ही सोने को मजबूर हो गए।  



बता दें कि सुबह परीक्षा देने आने वाले अभ्यर्थी और फिर आसपास के जिलों को लौटने वाले अभ्यर्थियों के ट्रेन से आने के कारण सुबह और शाम में क्षमता से चार गुना भीड़ थी। शाम में हाजीपुर की तरफ जाने के लिए अवध असम और पवन एक्सप्रेस में जंक्शन से दो हजार से ज्यादा लोग चढ़े। गौरतलब हो कि बिहार में बीपीएससी द्वारा शिक्षक भर्ती प्रतियोगिता परीक्षा 24 से 26 अगस्त को आयोजित की गई हैं। ऐसे में अलग-अलग राज्य से अभ्यर्थी एग्जाम देने बिहार पहुंचे हैं।


 

Content Editor

Swati Sharma