राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 3 दिवसीय दौरे पर पहुंचे पटना, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

10/20/2021 2:31:22 PM

पटनाः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह समेत कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए अपने 3 दिवसीय दौरे पर आज पटना पहुंचे।

कोविंद बुधवार दोपहर करीब 1 बजे यहां जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचे, जहां उनकी अगवानी बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की। इनके अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, पटना की मेयर सीता साहू तथा नीतीश मंत्रिमंडल के कई सदस्य भी उपस्थित थे। इसके बाद वह राजभवन के लिए रवाना हो गए। वह शाम को राजभवन में आयोजित पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के साथ हाई-टी में शामिल होंगे।

राष्ट्रपति 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में शामिल होंगे। सुबह 10:50 बजे वह विधानसभा परिसर पहुंचेंगे और यहां कार्यक्रम करीब 70 मिनट चलेगा। वह विधानसभा परिसर में बोधि वृक्ष भी लगाएंगे और शताब्दी वर्ष स्तंभ का भी शिलान्यास करेंगे। बिहार विधानसभा में राष्ट्रपति के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डिजिटल और टेलीविजन मीडिया पर किया जाएगा।

कोविंद के सम्मान में 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के सरकारी आवास पर रात्रि भोज का आयोजन भी किया गया है। इस दौरान शारदा सिन्हा सहित कुल 77 कलाकारों की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया जाएगा। राष्ट्रपति 22 अक्टूबर को पटना साहिब गुरुद्वारा और महावीर मंदिर भी जाएंगे। इसी दिन उनका बुद्ध स्मृति पार्क जाने का कार्यक्रम है। इस दौरान आम लोगों के लिए पार्क बंद रहेगा। राष्ट्रपति 22 अक्टूबर की सुबह 11 बजे तक पटना में रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static