इस माह 5 दिन विलंब से चलेगी कोसी एक्सप्रेस, 4 जोड़ी गाड़ियों का परिचालन रद्द तो 2 ट्रेनें की गई पुनर्निर्धारित

11/18/2022 12:56:32 PM

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय जिले में कोसी एक्सप्रेस ट्रेन घंटों विलंब से चलेगी। दरअसल, धनबाद मंडल के कोडरमा स्टेशन पर नन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है। इसके कारण इस महीने कोसी एक्सप्रेस 5 दिन विलंब से चलेगी। यह ट्रेन 30 नवंबर के बाद अपने तय समय से ही खुलेगी। इसकी जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने दी है। 

वहीं पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि धनबाद मंडल के कोडरमा स्टेशन पर नन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है। इसको देखते हुए 4 जोड़ी गाड़ियों का परिचालन रद्द किया जाएगा और 2 ट्रेन पुनर्निर्धारित और 4 ट्रेनों का परिचालन नियंत्रित किया जाएगा। कोसी एक्सप्रेस के विलंब के कारण पूर्णिया, सहरसा, खगड़िया, बेगूसराय, बरौनी, मोकामा तक के रेल यात्रियों को परेशानी होगी। अब लोगों को एक्सप्रेस के लेट चलने से इसके ऑप्शन में राज्यरानी एक्सप्रेस में जाना पड़ेगा।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी ने का कि  ट्रेन को बेगूसराय होकर पूर्णिया से हटिया जाने वाली कोसी एक्सप्रेस के परिचालन समय में अस्थाई बदलाव हुआ है। इसके कारण रेलयात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती हैं। बता दें कि पूर्णिया कोर्ट से बेगूसराय और पटना होते हुए जाने वाली पूर्णिया कोर्ट-हटिया एक्सप्रेस गाड़ी संख्या न.18625ः यह ट्रेन 20, 25, 27, 29 एवं 30 नवंबर को पूर्णिया कोर्ट से देर से चलेगी। इसके अतिरिक्त कोसी एक्सप्रेस के विलंब से चलने के कारण बेगूसराय और कोसी बेल्ट से पटना जाने वाले रेल यात्रियों को इस माह 5 दिनों तक परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं।

Content Editor

Swati Sharma