प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों से मिले केके पाठक, कहा- स्कूल से 15 किमी. के दायरे में रहें, वरना नौकरी छोड़ दें

12/1/2023 1:07:00 PM

भागलपुर (अंजनी कुमार कश्यप): शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक गुरुवार की देर रात भागलपुर पहुंचे। उनके भागलपुर पहुंचते ही शिक्षा विभाग व जिलों के सभी विद्यालयों में हड़कंप मच गया। उन्होंने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन व विभाग के अधिकारियों के साथ कई बिंदुओं पर बैठक की। उसके बाद  शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान और कई स्कूलों का निरीक्षण किया। 

कई स्कूलों का भी लिया जायजा 
केके पाठक ने डाइट और सिटीई का भी निरीक्षण किया, जहां बीपीएससी से नियुक्त हुए शिक्षकों का प्रशिक्षण चल रहा है। उसके बाद वह शहर के कुछ स्कूलों के अलावा नाथनगर सनहौला शाहकुंड सहित अन्य प्रखंडों के स्कूलों का भी जायजा लिया। केके पाठक के भागलपुर आने की चर्चा दो दिन से चल रही थी, जिसको लेकर सभी विद्यालय के प्रभारी ने अपने विद्यालय को साफ स्वच्छ और रंग रोगन से तैयार कर रखा है। साथ ही कागजी प्रक्रिया को भी मजबूत कर रखा है। गौरतलब हो कि केके पाठक के भागलपुर आने के चलते भागलपुर जिला अंतर्गत शिक्षा विभाग के कर्मियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गईं । 

"सभी शिक्षकों को वाहन चलाना सीखना अनिवार्य"
भागलपुर पहुंचे केके पाठक ने कहा कि अब मजदूर का बेटा मजदूर नहीं बनेगा क्योंकि शिक्षा विभाग ने कई गुणी शिक्षकों का चयन कर विद्यालय में उन्हें नियुक्त करने का काम किया है। बीपीएससी के तहत चयनित प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों से कड़े शब्दों में कहा कि अपने विद्यालय आवंटन के पंद्रह किलोमीटर के अंदर रहें वरना नौकरी छोड़ दें। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आप गांव में पढ़ाई नहीं करा सकते तो दूसरा आवंटन भी शिक्षकों की प्रारंभ होने वाली है, आपको मुख्य रूप से गांव के विद्यालय को सुदृढ़ बनाना है और उसे मजबूत करना है। हम लोगों का सपना है गांव के बच्चों का सपना साकार हो और वह सपना हम शिक्षक ही कर सकते हैं। साथ ही के के पाठक ने कहा कि सभी शिक्षकों को वाहन चलाना सीखना अनिवार्य है। अगर शिक्षक वाहन चलाने जानेंगे तो वह अपने समय पर विद्यालय पहुंच सकेंगे।

Content Writer

Ramanjot