दरभंगा: किसान संगठनों के आह्वान पर माले और किसान महासभा ने मनाया काला दिवस

5/26/2021 6:13:06 PM

 

दरभंगाः किसान संगठनों के देशव्यापी आह्वान पर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) और किसान महासभा ने आज यहां काला दिवस मनाया।

भाकपा माले के जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने बुधवार को कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में सबसे पहले किसानों से जमीन छीनने का कानून बनाया था ताकि इंडस्ट्री को सुविधा हो। इसके लिए उन्होंने अध्यादेश लाया। जमीन छीनने के कानून का सभी ने पुरजोर विरोध किया आखिरकार उसे कानूनी रूप नहीं दिया जा सका अब किसानों के भारी विरोध के बावजूद मोदी सरकार तीन काले कृषि कानून थोपने पर आमादा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिफर् किसान मजदूर विरोधी ही नहीं, जनविरोधी भी है।

बैद्यनाथ यादव ने कहा कि मोदी सरकार जनता को हर रोज नये संकट में धकेल रही है। यह बात कोविड महामारी से निपटने में अपनाये गए जनविरोधी तौर तरीकों से पूरी तरह साबित हो चुकी है। यह सरकार कृषि कानूनों को रद्द कराने को लेकर आपराधिक चुप्पी साधे हुए है और अब किसान आंदोलन को कोरोना फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है जबकि तथ्य यह है कि 5 राज्यों के चुनाव प्रचार और कुंभ मेला से देश में कोरोना बढ़ा है, जिसको लेकर देश भर के लोगों में आक्रोश है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static