खादी मॉल के लिए राज्य के 20 शहरों में जमीन देगा बिहार खादी ग्राम उद्योग

8/10/2021 11:52:48 AM

पटनाः बिहार खादी ग्राम उद्योग संघ ने सरकार से खादी मॉल के लिए भागलपुर समेत राज्य के 20 शहरों में अपनी जमीन देने की पेशकश की है। बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से सोमवार को खादी ग्राम उद्योग संघ के अध्यक्ष अभय कुमार चौधरी के नेतृत्व में 10 सदस्यीय शिष्टमंडल ने भेंट कर यह पेशकश की है।

भागलपुर के नया बाजार समेत राज्य के 20 शहरों में संघ की अपनी जमीन खादी मॉल के निर्माण के लिए लीज पर उपलब्ध कराने की पेशकश की गई है। इसके साथ ही मुजफ्फरपुर शहर में संघ की जमीन पर बिहार खादी ग्राम उद्योग बोर्ड की तर्ज पर मॉडल सेंटर के रूप में विकसित करने की मांग की, जहां खादी एवं ग्राम उद्योग से जुड़ी सभी योजनाओं का उत्पादन किया जा सके।

शाहनवाज हुसैन ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि खादी ग्राम उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मुजफ्फरपुर में मॉडल सेंटर विकसित करने की संघ की मांग और खादी मॉल के लिए अपनी जमीन उपलब्ध कराने की पेशकश अत्यंत ही सराहनीय है। उन्होंने तत्काल विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को निर्देश दिया कि राज्य खादी ग्राम उद्योग बोर्ड और बिहार खादी ग्राम उद्योग संघ मिलकर एक आपसी रणनीति बनाए जिस पर निर्णय लिया जा सके।

मंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमण के कारण गाइडलाइन में अनुमति मिलने के बाद राज्य के विभिन्न शहरों में राज्य खादी ग्राम उद्योग बोर्ड की ओर से मेला तथा प्रदर्शनों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही राज्य के अन्य शहरों में यदि कोई मेला और प्रदर्शनी का आयोजन होता है तो उसमें भी राज्य खादी ग्राम उद्योग बोडर् एवं उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान, पटना द्वारा अपनी सहभागिता सुनिश्चित की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static