13 वर्षीय कराटे पदक विजेता अंजलि को मिली बड़ी जिम्मेदारी, एक दिन के लिए बनीं थानाध्यक्ष

1/27/2021 2:19:09 PM

 

बेगूसरायः फिल्म 'नायक' की तर्ज पर 13 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई। बिहार के बेगूसराय जिले के छोटी बलिया ऊपरटोला की निवासी और कराटे पदक विजेता अंजलि कुमारी को एक दिन के लिए बलिया थानाध्यक्ष बनाया गया।

गणतंत्र दिवस के मौके पर थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु आईपीएस अवधेश दीक्षित ने अपने थाना में झंडोत्तोलन के बाद विवेकानंद पब्लिक स्कूल की नवम वर्ग की छात्रा अंजलि को एक दिन के लिए थानाध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की। मनोज कुमार स्वर्णकार की पुत्री अंजलि के बारे में दीक्षित ने कहा कि वह अपने वर्ग में बेहतर पढ़ाई भी कर रही है। साथ ही कराटे का प्रशिक्षण 2014 में प्राप्त कर ताईक्वांडो कराटे में कई उपलब्धि हासिल कर कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि अंजलि 2019 में हैदराबाद में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। छात्रा ने कई अन्य पुरस्कार भी जीते हैं। दीक्षित ने कहा कि अंजलि हजारों लड़कियों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने कहा कि अंजलि के पिता मनोज भी कराटे प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाते है।

प्रखंड परिसर में अंजलि को प्रतिदिन कराटे का प्रदर्शन करते तथा छोटे बच्चों को सिखाते देख तथा आगे बढ़ने की ललक को देखकर उसे एक दिन के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है। वहीं अंजलि ने इस मौके पर कहा कि उसकी देश के लिए कुछ बेहतर करने की तमन्ना है। उसे जो मौका दिया गया, वह उसके जीवन के लिए वरदान साबित होगा। अंजलि के प्रभार संभालने पर थाने में पहला आवेदन भगतपुर निवासी विकास पासवान ने दिया जिसमें हाई स्कूल के पास लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने का अनुरोध किया गया है। इस आवेदन को अंजलि ने अधिकारी को अग्रसारित कर दिया।
 

Nitika