बोल बम के जयघोष से गूंजी बाबा गरीबनाथ की नगरी, कांवरियों ने सावन की  अंतिम सोमवारी का किया जलाभिषेक

Monday, Aug 19, 2024-09:29 AM (IST)

मुजफ्फरपुरः इस बार सावन की पांचवीं व अंतिम सोमवारी पर पैदल कांवरियों से अधिक बाइक वाले कांवरियों की भीड़ रही। बाबा गरीबनाथ मंदिर में रात 12 बजते ही जलाभिषेक के लिए कांवरियों की भीड़ उमड़ने लगी और हर-हर महादेव के जयकारे से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा। आधी रात के बाद से स्थानीय कांवरियों के साथ ही डाक कांवड़ियों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं अंतिम सोमवारी पर शहर के हजारों लोग बाइक से पहलेजा घाट जल के लिए गए थे, वे भी रात एक बजे के बाद से पहुंचने लगे।

PunjabKesari


बाबा गरीबनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि अंतिम सोमवारी को लेकर रविवार की सुबह चार बजे मंदिर का पट खोल दिया गया था। श्रद्धालु दोपहर 12 बजे तक जलाभिषेक किए, उसके बाद दो घंटा मंदिर का पट बंद रहा। पुनः दो बजे बाबा का श्रृंगार पूजन के बाद गर्भगृह में जलाभिषेक शुरू हुआ, जो रात नौ बजे तक चला। इसके बाद अरघा पर जलाभिषेक शुरू किया गया। आज रात बाबा गरीबनाथ की बर्फ से महाश्रृंगार कर आरती की जाएगा।

PunjabKesari

वहीं बाबा गरीबनाथ मंदिर के पुजारी अभिषेक पाठक ने बताया कि सावन माह में सोमवारी को जल चढ़ाने से देवो के देव महादेव अत्यधिक प्रसन्न होते है और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static