कैमूर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सीमेंट फैक्ट्री में साढ़े 7 करोड़ रुपए के गांजे को जलाकर किया नष्ट

Saturday, Aug 31, 2024-10:07 AM (IST)

कैमूर: बिहार पुलिस नशा रोकथाम के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी बीच कैमूर जिले में पुलिस ने नशे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए एक सीमेंट फैक्ट्री के परिसर में एसपी ललित मोहन शर्मा व मुख्यालय डीएसपी की मौजूदगी में साढ़े सात करोड़ रुपए का गांजा जलाकर नष्ट किया है।

जानकारी के मुताबिक पूर्व में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में 12 कांडों में लगभग 15 क्विंटल गांजा जब्त किया गया था, जिसे हाईकोर्ट के आदेश पर जांच तौल के बाद नष्ट किया गया है। यह पहली बार देखने को मिल रहा है जब कैमूर पुलिस इतनी बड़ी मात्रा में अवैध गांजा को जलाया है। कैमूर जिले में मादक पदार्थ गांजे की अवैध कारोबार पर रोक लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

वहीं एसपी ललित मोहन शर्मा ने बताया कि पटना हाईकोर्ट के आदेश पर पूर्व में कैमूर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 12 कांडो में जब्त अवैध गांजा को दुर्गावती थाना क्षेत्र अंतर्गत एक सीमेंट फैक्ट्री के परिसर में जलाकर नष्ट किया गया है। वहीं प्रति किलो कीमत की बात की जाए तो अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 50 हजार रुपए प्रति किलो आंकी गई है। जब कि टोटल 15 क्विंटल गांजे को जलाया गया है। जिसकी पूरी कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में साढ़े सात करोड़ रुपए लगभग आंकी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static