जेपी नड्डा बोले- PM मोदी ने काम के आधार पर वोट मांगने की नई संस्कृति पैदा की

10/20/2020 5:14:39 PM

बक्सरः बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि पहले भाई-भतीजवाद के नाम पर वोट मांगा जाता था लेकिन आज हर पार्टी को अपने काम के आधार पर वोट मांगना पड़ रहा है। भारतीय राजनीति में यह नई संस्कृति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन है।

नड्डा ने कहा,‘‘2014 के बाद नरेंद्र मोदी जी ने भारत की राजनीति की संस्कृति बदल डाली। आज चुनाव में कोई भी आता है तो उसको काम के आधार पर वोट मांगना पड़ता है। मोदी जी ने भारतीय राजनीति की चाल बदल दी।'' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के पहले चुनावी भाषण में कोई काम नहीं गिनाता था और पहले राजनीतिक दल भारत और बिहार की राजनीति में भाई-भतीजावाद, अपनापन और परायापन से समाज को बांटते हुए चुनाव के मैदान में उतरा करते थे।

बिहार के बक्सर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी की हरकतों को देख मैं अचरज में हूं। देशद्रोही हरकतें इनका स्वभाव बन गई हैं। चुनाव बिहार में है और ये लोग गुणगान कर रहे हैं पाकिस्तान का।'' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सारी दुनिया कोविड-19 से मुकाबला करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रही है जिसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन और संयुक्त राष्ट्र भी शामिल है। लेकिन राहुल गांधी कोरोना के संबंध में पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं। नड्डा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘ये है राष्ट्रभक्त कांग्रेस पार्टी।''

राजद पर तंज करते हुए नड्डा ने कहा कि आजकल यहां राजद के पोस्टर में केवल तेजस्वी दिखाई दे रहे हैं, लालू जी उसमें नहीं दिख रहे। उन्होंने कहा, ‘‘अब पोस्टर में से ही उनके बेटे ने उन्हें गायब कर दिया। इसलिए गायब किया क्योंकि बिहार की जनता जागरूक हो चुकी है और जानती है कि अब लूट राज या लालटेन राज नहीं चलेगा। अब मोदी का एलईडी राज चलेगा।'' नड्डा ने कहा कि जो लोग बेरोजगारी की बात कर रहे हैं, उन्हें मालूम नहीं है कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के माध्यम से बिहार की तस्वीर बदलने वाली है।

Ramanjot