नड्डा ने तेजस्वी पर बोला हमला, कहा- RJD शासन में लाखों लोगों के पलायन को लेकर दें जवाब

11/3/2020 7:43:49 AM

सीतामढ़ी/दरभंगाः भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को तेजस्वी यादव के 10 लाख सरकारी नौकरियों के वादे की ओर इशारा करते हुए उनसे कहा कि "25-30 लाख" लोग पिछली राजद सरकारों के दौरान बिहार से बाहर चले गए और उन्हें पहले इसका जवाब देना चाहिए।

सीतामढ़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि वह राजद के 15 वर्षों के ‘कुशासन' के बारे में लोगों को याद दिलाते रहते हैं क्योंकि समय भले ही बदल गया हो, लेकिन पार्टी का "व्यवहार" नहीं बदला है। उन्होंने विपक्षी महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी पर प्रहार करते हुए कहा, "इन दिनों हमारे तेजस्वी बाबू कहते रहते हैं कि 10 लाख नौकरियां देंगे। आपने 25-30 लाख लोगों को बिहार से पलायन करने के लिए मजबूर किया है। इसका जवाब कौन देगा?"

नड्डा ने कहा, "पंद्रह साल पहले विकास चुनावी मुद्दा नहीं हुआ करता था क्योंकि बिहार में तब लालू प्रसाद जी का जंगल राज था।" उन्होंने आरोप लगाया कि राजद के शासनकाल में कानून-व्यवस्था इतनी खराब थी कि साइकिल भी लूट ली जाती थी, मोटरसाइकिल की क्या बात करें। बाद में,नड्डा ने पार्टी के उम्मीदवार संजय सरावगी के समर्थन में दरभंगा में एक रोड शो किया। इस दौरान भारी भीड के कारण सामाजिक दूरी का पालन होता नहीं दिखा। नड्डा ने कहा, ‘‘तेजस्वी विपक्ष के नेता हैं लेकिन पिछले एक साल से विधानसभा नहीं गए, बजट सत्र में भाग नहीं लिया। प्रजातंत्र का एक तरह से उन्होंने अनादर किया।''

Ramanjot