Bihar Politics: "राष्ट्र हित की बात ना करके भाषा, धर्म और बाबाओं का इस्तेमाल करने में लगी है केंद्र सरकार"

6/2/2023 6:39:27 PM

पटनाः पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि आज विपक्षी एकता को लेकर जो बैठक हुई है। यह नीतीश कुमार की सराहनीय पहल मानी जा रही है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 12 तारीख को विपक्षी एकता की बैठक कर रहे हैं। क्योंकि बाबा साहब अंबेडकर की बातों को दरकिनार कर वर्तमान केंद्र सरकार अब राष्ट्र हित की बात ना करके लोगों को बरगलाने के लिए भाषा, धर्म और बाबाओं का इस्तेमाल करने पर लगी हैं, यह गलत है।

"हम 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की कर रहे तैयारी"
मांझी ने कहा कि हम गठबंधन के तहत सूबे की 5 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री है कहीं भी आ जा सकते हैं। लेकिन 18 करोड़ नौकरी देने के वादे पर वह बिहार आकर बात करेंगे या नहीं करेंगे? उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा भी किया गया था, उस पर भी इनको चर्चा करनी चाहिए। युवाओं में कई तरह के लुभावने वादे जो किए हैं वह इसकी बात करेंगे तो ठीक रहेगा।

"इंदिरा आवास योजना में देखी गई कई तरह की गड़बड़ियां"
मांझी ने कहा कि इंदिरा आवास योजना में कई तरह की गड़बड़ियां देखी गई। उस पर आवाज उठाने वाला जीतन राम मांझी है। उन्होंने यह भी कहा कि आज नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन में हम लोग हैं। लेकिन अगर कोई गलत बात इसमें होती है तो मैं नीतीश कुमार को पहले कुछ बोलता हूं, चाहे वह कोई भी मामला हो।

Content Editor

Swati Sharma