जीतन राम मांझी की सलाह- बस थोड़ी थोड़ी पिया करो, 2 पैग शराब दवा की तरह करते है काम

7/22/2022 6:30:20 PM

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बिहार की शराब नीति पर निशाना साधते हुए लोगों को रात 10 बजे के बाद पीने की सलाह दी है।

मांझी ने कहा कि दवा के रूप में थोड़ी-थोड़ी शराब लेना गलत नहीं है। मैंने अखबार में विशेषज्ञों की राय पढ़ी थी, जिसमें लिखा था कि व्यसन के रूप में शराब का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। जबकि दो पैग शराब पीना दवा की तरह काम करती है। रात 10:00 बजे के बाद दो पैग शराब पीना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि गरीब गुरबों को बड़े लोगों की नकल करनी चाहिए, जिस तरह अमीर लोग रात के 11-12 बजे के बाद शराब पीकर सो जाते हैं, ठीक उसी तरह गरीब लोगों को भी करना चाहिए।

शराबबंदी कानून में 3 बार किया गया संशोधनः मांझी

हम पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि परिश्रमी लोगों को दवा के रूप में इसका सेवन करना चाहिए। मैंने सरकार के सख्त शराब नीति का विरोध किया, जिसका नतीजा यह रहा कि सरकार ने शराबबंदी कानून में 3 बार संशोधन किया और सख्त कानून के बारे में मुझे पुख्ता प्रमाण तब मिला जब एक मजदूर शराब पीकर सड़क के किनारे बैठा था। तभी पुलिस ने ब्रेथ एनालाइजर मशीन से उसकी जांच की और उसे 7 साल के लिए जेल भेज दिया गया।

जरूरत पड़ी तो शराब नीति में पुनः होगा संशोधनः मांझी

शराब नीति संशोधन के सवाल पर मांझी ने स्पष्ट लहजे में कहा कि हम लोगों की मांग पर तीन संशोधन हुए हैं। जरूरत पड़ी तो शराब नीति में पुनः संशोधन करवाया जाएगा। माझी ने कहा कि शराब के कारोबार में बड़े-बड़े लोग शामिल हैं जो कानून की पकड़ से दूर है लेकिन इसका खामियाजा गरीब, असहाय मजदूर वर्ग के लोगों को भुगतना पड़ रहा है जबकि सरकार को चाहिए कि शराब के बड़े तस्करों तक हाथ डाले।

बिहार में 2016 से लागू है पूर्ण शराबबंदी कानून

बता दें कि बिहार में 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। शराब का सेवन करना, तस्करी करना या कारोबार करना कानूनन अपराध है। इस बीच शासन और प्रशासन की सख्ती के बावजूद बिहार के भीतर बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की जा रही है। वहीं शराब तस्करों का नेटवर्क इंटर स्टेट हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static