पहली बार बिहार के बाहर चुनाव लड़ेगी मांझी की पार्टी HAM, बंगाल में 26 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

2/19/2021 5:22:18 PM

 

पटनाः जीतनराम मांझी की पार्टी हम (हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा) पहली बार बिहार के बाहर चुनाव लड़ने जा रही है। हम पार्टी पश्चिम बंगाल चुनाव में 26 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं जीतनराम का कहना है कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सहारा लेंगे।

जीतनराम मांझी ने कहा कि “हम चुनाव इसलिए लड़ रहे हैं कि जिन 34 मुद्दों के लिए पार्टी का गठन हुआ है, वह पश्चिम बंगाल में भी लागू होने चाहिए।” उन्होंने कहा कि वे बंगाल चुनाव में 26 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। इसके लिए वे सीएम नीतीश की पार्टी जदयू का सहारा लेंगे। हम अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार में एनडीए का हिस्सा है लेकिन भाजपा के साथ बंगाल चुनाव लड़ने का फैसला भाजपा के गुण-दोष के आधार पर किया जाएगा। वहीं हम पार्टी का कहना है कि अब बिहार के छोटे से नेता की छोटी सी पार्टी से ऊपर उठकर देश के बाकी राज्यों में भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवाना चाहती है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। भाजपा और मौजूदा टीएमसी सरकार के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है। एक और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि बंगाल में एक बार फिर से उनकी सरकार बनने वाली है, तो दूसरी ओर नरेंद्र मोदी की अगुआई में चुनावी मैदान पर उतरी भाजपा भी बंगाल में बदलाव और अपनी जीत का दावा कर रही है।

Content Writer

Nitika