JDU ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, तेजस्वी-तेजप्रताप के नामांकन रद्द की रखी मांग

11/4/2020 12:16:07 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के एक प्रतिनिधिमंडल ने विपक्षी महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी प्रसाद यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव का नामांकन रद्द किए जाने को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में जदयू प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाते हुए कहा कि राघोपुर एवं हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से क्रमशः उम्मीदवार तेजस्वी यादव व तेजप्रताप यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दिए गए हलफनामे में अपनी संपत्ति को छिपाया है। ज्ञापन में मुख्य निर्वाचन अधिकारी, बिहार से मांग किया गया कि तेजस्वी एवं तेजप्रताप द्वार दिए गए गलत हलफनामे की जांच की जाए एवं लोक प्रतिनिधित्व कानून की धारा-123 (2) के तहत कार्रवाई की जाए।

वहीं प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व कर रहे जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि दिए गए ज्ञापन को भारत सरकार के मुख्य चुनाव आयुक्त को सक्षम कार्रवाई के लिए तुरंत प्रेषित किया जाएगा। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए नीरज ने कहा कि विपक्ष के नेता तेजस्वी एवं तेजप्रताप के द्वारा चुनावी हलफनामे में संपत्ति विवरणी को छुपाया गया है।

Nitika