Shah के बिहार दौरे पर JDU प्रवक्ता ने साधा निशाना, कहा- 2014 में पूर्णिया में BJP के चारों खाने हो गए थे चित

9/24/2022 3:47:13 PM

पटनाः केंन्द्रीय अमित शाह के बिहार दौरे पर जनता दल यूनाइटेड के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 2014 में पूर्णिया में बीजेपी के चारो खाने चित हो गए थे।

हम प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है - नीरज
मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने प्रेस वार्ता में कहा कि अमित शाह देश की राजनीति में कैसी परंपरा की शुरुआत कर रहे हैं, अमित शाह जबरन ताली बजवा रहे थे। साथ ही कहा कि हमारी पार्टी और हमारे नेता ने बार-बार यह स्पष्ट किया है कि हम प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं है। हम विपक्षी एकता को एक करने के पक्ष धर है। वहीं नीरज कुमार ने बताया कि बिहार में जैसे ही परिवर्तन का आगाज हुआ, बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व बिहार पहुंच गया। हम लोग पहले से कह रहें थे। अमित शाह बिहार में सद्भाव बिगाड़ने आ रहे हैं। साथ ही कहा कि अमित शाह जैसे ही धार्मिक ध्रुवीकरण पर बात करते बिहार की जनता इसको मंजूर नहीं करती। अमित शाह की हिम्मत नही हुई कि वह धार्मिक सवाल खड़े कर सकें।

नीरज कुमार ने अमित शाह को दी चेतावनी
नीरज कुमार ने कहा कि जो हम कह रहे है नोट कर लीजिए। राजनीति में आदमी को फरेब और झूठ नही बोलना चाहिए। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम महाविद्यालय राज्य सरकार ने बनवाया है, इसे केंद्र सरकार ने नहीं बनाया है। साथ ही बताया कि अमित शाह ने कहा बिहार की जनता को धोखा दिया गया है। एनडीए से घटक दल कम होते जा रहे है। 2017 में जनादेश बीजेपी के पक्ष में नही था। बीजेपी के नेता अमित शाह से हम जानना चाहते है कि आप जातीय जनगणना के खिलाफ है, लेकिन बिहार में सत्ता के लोभ में आपने हां बोला है।

आरजेडी और जदयू एक ही विचारधारा के- नीरज
मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि आरजेडी और जदयू एक ही विचारधारा के है। सत्ता में रहने के लिए बुनियादी नीतियों से बीजेपी ने समझौता किया है। 16 मार्च 2017 को बिहार विधान परिषद में यह स्वीकार किया गया कि 1 लाख 25 हजार करोड़ के पैकेज में 1 लाख 668 करोड़ पहले स्वीकृति दी गई थी। जब आप सत्ता में आए उससे पहले 93% घरों तक बिजली पहुंचा दी गई थी। साथ ही कहा कि अमित शाह राज्य सरकार की उपलब्धि को अपनी उपलब्धि मानने की भूल ना करें। बिहार की जनता नीतीश कुमार पर भरोसा करती हैं।

Content Editor

Swati Sharma