बिहार चुनाव से पहले राज्यसभा में दिखेगा JDU-RJD की लड़ाई का ट्रेलर, हरिवंश के सामने होंगे मनोज झा

9/11/2020 11:04:18 AM

नई दिल्ली/पटनाः विभिन्न विपक्षी दलों ने गुरुवार को राजद नेता मनोज झा को राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए होने वाले चुनाव में अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया है। वहीं जदयू सासंद हरिवंश ने पहले ही बतौर एनडीए उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके चलते बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही राज्यसभा में जदयू-राजद की लड़ाई देखने को मिलेगी। बता दें कि इस पद के लिए 14 सितंबर को चुनाव होने हैं।

जानकारी के अनुसार, मनोज झा विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं की मौजूदगी में शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मनोज झा राजग उम्मीदवार और जद (यू) सदस्य हरिवंश के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। हरिवंश ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। हरिवंश अपने पिछले कार्यकाल तक उपसभापति थे। वह एक बार फिर बिहार से उच्च सदन के लिए चुने गए हैं। झा राजनीति में आने से पहले दिल्ली विश्वविद्यालय में शिक्षक थे। वह राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। राजद और जदयू बिहार की धुर विरोधी पार्टियां हैं।

कांग्रेस ने कहा था कि वह उपसभापति पद को निर्विरोध नहीं जाने देगी और उसने संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया। इस बीच राज्यसभा सदस्य एम वी श्रेयमस कुमार ने मनोज झा की उम्मीदवारी का समर्थन किया और कहा कि उनकी जीत देश के लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्रोफेसर मनोज झा की उम्मीदवारी को अपना समर्थन देता हूं।''

बता दें कि हरिवंश ने पिछली बार अगस्त 2018 में हुए चुनाव में कांग्रेस नेता बी के हरिप्रसाद को 105 मतों की तुलना में 125 मतों से पराजित किया था। उस समय से उच्च सदन में राजग की स्थिति और मजबूत हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static