JDU ने नीति आयोग की रिपोर्ट पर उठाए सवाल, कहा- संसाधन समृद्ध राज्यों से बिहार की तुलना ''नाइंसाफी''

11/28/2021 4:02:33 PM

पटनाः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने नीति आयोग की रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करते हुए इसे बिहार के साथ नाइंसाफी करार दिया है।

ललन सिंह ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि विभाजन के बाद बिहार में सिर्फ बालू, आलू और लालू ही बचे थे। खजाने लुट चुके थे, व्यवस्थाएं चौपट थी। भौगोलिक स्थिति के कारण हर वर्ष आपदाओं का कहर भी है। ऐसे में गुजरात, कर्नाटक, केरल एवं गोवा जैसे संसाधन युक्त प्रदेशों से नीति आयोग द्वारा बिहार की तुलना नाइंसाफी है।

जदयू अध्यक्ष ने ट्वीट में कहा कि नीति आयोग ईमानदारी से बिहार में सुशासन के 15 साल में हुए विकास की तुलना करना चाहते हैं तो वर्ष 1990 से 2005 के जंगलराज से तुलना करें। वर्तमान में बिहार का विकास दर देश में सबसे ज्यादा ही मिलेगा। युवाओं को बड़े -बुजुर्गों से लालू काल की रूह कंपकंपाने वाली कहानियां सुननी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि नीति आयोग की रिपोर्ट के बाद बिहार में राजनीतिक बयानबाजी काफी तेज हो गई है। रिपोर्ट में बिहार को हर मोर्चे पर फिसड्डी बताने पर विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताया है। विपक्षी दल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्ष के कार्यकाल पर सवाल खड़े कर रहे हैं। प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीति को ही इसके लिए जिम्मेदार बताया है।

Content Writer

Ramanjot