BJP से अलग होने पर JDU और वाम दलों ने की नीतीश कुमार की प्रशंसा

8/9/2022 5:30:36 PM

 

पटनाः जनता दल (यूनाइटेड) ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'नए गठबंधन का नेतृत्व' संभालने पर बधाई दी और वाम दलों ने भाजपा रहित गठबंधन में उनके प्रति अपना समर्थन दोहराया।

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कुमार के राज्यपाल फागू चौहान से मिलने से पहले इस संबंध एक ट्वीट किया। उन्होंने जदयू को महागठबंधन के समर्थन का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘नए स्वरूप में नए गठबंधन के नेतृत्व की जवाबदेही के लिए नीतीश कुमार जी को बधाई। नीतीश जी आगे बढ़िए। देश आपका इंतजार कर कर रहा है।'' इस बीच, महागठबंधन की एक प्रमुख सहयोगी भाकपा (माले) ने भी भाजपा से नाता तोड़ने के लिए कुमार की प्रशंसा की।

वामपंथी पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने फोन पर कहा, "नीतीश कुमार भाजपा से नाता तोड़ने के लिए प्रशंसा के पात्र हैं। जब वह नयी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे तो हम मुख्यमंत्री के रूप में उनका समर्थन करेंगे।" कम्युनिस्ट नेता ने सोमवार को भी वादा किया था कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जदयू अलग होता है तो उसकी “मदद” की जाएगी। बिहार विधानसभा में भट्टाचार्य की पार्टी के 12 विधायक हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रदेश सचिव अवधेश कुमार ने भी कुमार की प्रशंसा करते हुए अपने फेसबुक पेज पर एक संदेश लिखा। विधानसभा में माकपा के दो विधायक हैं।
 

Content Writer

Diksha kanojia