JDU नेता ने दिया विवादित बयान तो बिहार में जाति आधारित गणना पर SC ने याचिका पर सुनवाई से किया इनकार, पढे़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

1/20/2023 6:13:51 PM

पटना: ‘कानून की चाहे जितनी मोटी किताबें बनवा लो मेरा कानून मेरा रसूल है।' ये बयान नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के नेता और पूर्व एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी का है। दरअसल, रसूल बलियावी ने झारखंड के हजारीबाग में एक रैली में जमकर भड़काऊ बयानबाज़ी की। वहीं, दूसरी ओर उच्चतम न्यायालय ने बिहार में जाति आधारित गणना करवाने के राज्य सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई से शुक्रवार को इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति विक्रम नाथ की पीठ ने कहा कि याचिकाओं में कोई दम नहीं है, लिहाजा इन्हें खारिज किया जाता है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

JDU नेता का विवादित बयान- 'आका की इज्जत पर हाथ डाला तो शहरों को कर्बला बना देंगे'
‘कानून की चाहे जितनी मोटी किताबें बनवा लो मेरा कानून मेरा रसूल है।' ये बयान नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के नेता और पूर्व एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी का है। दरअसल, रसूल बलियावी ने झारखंड के हजारीबाग में एक रैली में जमकर भड़काऊ बयानबाज़ी की।

बिहार में जाति आधारित गणना: उच्चतम न्यायालय ने याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार
उच्चतम न्यायालय ने बिहार में जाति आधारित गणना करवाने के राज्य सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई से शुक्रवार को इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति विक्रम नाथ की पीठ ने कहा कि याचिकाओं में कोई दम नहीं है, लिहाजा इन्हें खारिज किया जाता है।

तिरुपति शुगर्स और गन्ना बीज प्रजनन संस्थान के बीच हुआ करार, गन्ना की उन्नत प्रजाति का होगा विकास
बिहार में गन्ना की उन्नत प्रजाति के विकास के लिए पश्चिम चंपारण के तिरुपति शुगर्स लिमिटेड, बगहा और गन्ना बीज प्रजनन संस्थान, कोयम्बटूर के बीच करार हुआ है।

किसान और नौजवान विरोधी है नीतीश सरकार, किसी भी समस्या का नहीं चाहते समाधान: अश्विनी चौबे
केंद्रीय मंत्री एवं बिहार में बक्सर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को किसान एवं नौजवान विरोधी बताया। साथ ही कहा कि वह किसी भी समस्या का समाधान नहीं चाहते हैं।

विपक्ष के अधिक से अधिक लोग एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही देश के हित मेंः CM नीतीश कुमार
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ पूरे देश में विपक्षी एकजुटता के लिए प्रयासत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि वह केवल इतना चाहते हैं कि विपक्ष के अधिक से अधिक लोग एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही देश के हित में है।

अजब-गजबः पत्नी ने धोया पति का मनपसंद स्वेटर तो गुस्साए पति ने पूरे घर में लगा दी आग, फिर हुआ ये हाल
बिहार की राजधानी पटना से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां पर एक पत्नी ने अपने पति का मनपसंद स्वेटर धो दिया तो गुस्साए पति ने अपने ही घर में आग लगा दी। वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इस दौरान अफरा तफरी का माहौल रहा।

दर्दनाक हादसाः अनियंत्रित स्कार्पियो पानी भरे गढ्ढे में पलटी, 2 युवकों की मौत
बिहार के सारण जिले से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां पर डोरीगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीपुर गांव के निकट एक अनियंत्रित स्कार्पियो गाड़ी पानी भरे गढ्ढे में पलटने से 2 युवकों की मौत गई। वहीं इस घटना के बाद मृतक के परिजनों में मातम पसर गया है।

Weight Loss Secrets: जानिए भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे के Fat To Fit होने का राज़
भोजपुरी फिल्म जगत की एक्ट्रेस अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं और अपनी फिटनेस को मेंटेन करने के लिए ये अभिनेत्रियां भी अपना काफी वक्त जिम में और एक्सरसाइज-योगा करते हुए बिताती है। वहीं भोजपुरी फिल्म जगत की फेमस एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे भी भोजपुरी सिनेमा की कुछ सबसे फिट अभिनेत्रियों में शामिल है, और वह अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं।

RJD विधायक चंद्रशेखर को बड़ी राहत, सरकारी आदेश के अवहेलना मामले में मिली जमानत
सरकारी आदेश की अवहेलना के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक चंद्रशेखर ने बिहार पटना की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया, जहां बाद में उन्हें जमानत पर मुक्त कर दिया गया।

बिहार में 4 बांग्लादेशी घुसपैठिए गिरफ्तार, गैर कानूनी तरीके से सीमा पार कर पहुंचे थे रेलवे स्टेशन
बिहार के किशनगंज जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, किशनगंज रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने गुरूवार को 4 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया हैं। इसके साथ ही घुसपैठियों के पास से 3 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। 

Content Editor

Khushi