JDU के हारे प्रत्याशियों ने एक स्वर में कहा- BJP की साजिश के कारण विस चुनाव में हुई उनकी हार

1/10/2021 2:51:32 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाले जदयू के प्रत्याशियों ने कहा कि भाजपा ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा। प्रत्याशियों ने एक स्वर में कहा कि उनकी हार भाजपा के असहयोग और साजिश के कारण हुई है। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें बाद में एहसास हुआ कि जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

पटना में शनिवार को जदयू राज्य परिषद और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान नीतीश कुमार के सामने एक के बाद एक जदयू के पूर्व विधायकों ने कहा कि चिराग पासवान एक मोहरा थे और पर्दे के पीछे सारा खेल भाजपा ने किया। उन्होंने कहा कि पटना में उनके नेता भले जो दावा करते हों लेकिन जमीन पर ना उनके वोटर, ना उनके कार्यकर्ताओं का सहयोग जदयू के प्रत्याशियों को मिला। सीमांचल के प्रत्याशियों का कहना था कि जहां पार्टी का एनआरसी पर स्टैंड कुछ और था, वहीं भाजपा के पूर्व मंत्री के बयान के कारण जनता में भ्रम की स्थिति फैली और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

हालांकि नीतीश कुमार ने इस बात को स्वीकार किया है कि सीटों का तालमेल समय पर नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जब वो प्रचार कर लौटकर आते थे, तब उन्हें इस बात का एहसास होता था कि जमीनी हकीकत कुछ और ही है लेकिन इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया को जिम्मेवार माना, जिसने उनकी सरकार की एक नकारात्मक इमेज बनाई। नीतीश कुमार ने फिर दोहराया कि वो मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे लेकिन भाजपा और अन्य सहयोगियों के दबाव में उन्होंने शपथ ग्रहण की।
 

Nitika