JDU का विपक्ष पर हमला- RJD के अतीत से पल्ला झाड़ना तेजस्वी के लिए आसान नहीं

9/23/2020 11:04:23 AM

 

पटनाः जदयू ने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के पोस्टर से लालू प्रसाद यादव की तस्वीर गायब होने पर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उनके लिए राजद के अतीत से पल्ला झाड़ना आसान नहीं है।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि तेजस्वी यादव के लिए लालू यादव की विरासत से पिंड छुड़ाना इतना आसान नहीं है। बिहार की जनता उस दौर को कभी भूल नहीं सकती है और न ही राजद अध्यक्ष को उस दौर के लिए कभी माफी दे सकती है। उन्होंने कहा कि एक चुनावी पैंतरा है कि राजद के पोस्टरों से लालू यादव की तस्वीर नदारद है। शायद उन्हें ऐसा लगता है कि तथाकथित युवा नेतृत्व के रास्ते आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी नैया पार लगा लेंगे लेकिन पिता की विरासत को एक तरफ करें तो वंशवादी व्यवस्था में तेजस्वी यादव जैसे लोगों का खुद का वजूद क्या है। खुद उन्होंने ऐसा क्या किया है कि जनता उन्हें पसंद करे या उन्हें स्वीकार करे।

वहीं राजीव रंजन ने कहा कि शायद तेजस्वी यादव का राजनीतिक वजूद नहीं है और न ही कोई पहचान है। यह एक ऐसी परिस्थिति है कि तेजस्वी यादव न इधर के रहेंगे न उधर के। इसी अभियान में उन्होंने अपने भाई तेजप्रताप से अपनी खुन्नस को सार्वजनिक कर दिया है और दो भाइयों के बीच लगातार कलह की जो स्थिति थी और अब इसकी परिणति के फलस्वरूप तेजप्रताप यादव के छवि को भी राजद के पोस्टरों से गायब कर दिया गया है।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि एक दिलचस्प बयान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का है, जिसमें उन्होंने बिहार में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी के लिए अपना समर्थन दिया है। इससे बड़ा हास्यास्पद बयान और कोई नहीं हो सकता है। उत्तर प्रदेश में खुद का अस्तित्व बचाने में तो अखिलेश यादव के छक्के छूट गए, बिहार में राजद मरणासन्न अवस्था में है और जनता ने तेजस्वी यादव के लिए फैसला कर लिया है कि उन्हें 22 सीटों से कम देकर 2010 की स्थिति में पहुंचाना है।

Nitika