JDU ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की डिंपल यादव को समर्थन देने का किया ऐलान

11/17/2022 9:33:51 AM

 

पटनाः जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की प्रत्याशी डिंपल यादव को समर्थन देने का ऐलान किया।

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के विधान पार्षद आफाक अहमद खान ने बुधवार को यहां कहा कि पार्टी के सर्वोच्च नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को समर्थन दिया है। कुमार ने विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए सपा उम्मीदवार को समर्थन की पेशकश की है।

अहमद ने कहा, ‘‘हमारी पार्टी जदयू आम तौर पर मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं और विशेष रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करती है कि वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शिकस्त देने की खातिर सपा उम्मीदवार डिंपल यादव की जीत के लिए काम करें।' उन्होंने कहा कि सपा उम्मीदवार डिंपल को समर्थन देने का फैसला मुख्यमंत्री कुमार के निर्देश पर लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि मैनपुरी के सांसद एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सीट रिक्त होने से यहां उपचुनाव करवाया जा रहा है। उपचुनाव के लिए मतदान 05 दिसंबर, 2022 को होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static