JD(U) की केंद्र सरकार से मांग- रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लिया जाए वापस

9/2/2021 2:14:59 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने बुधवार को मांग करते हुए कहा कि सरकार रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी को वापस ले और ईंधन की बढ़ती कीमतों को रोकने के लिए कदम उठाए क्योंकि इससे आम लोग प्रभावित हुए हैं।

जद(यू) के प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि एलपीजी की कीमतों में बार-बार बढ़ोतरी ने लोगों के बजट पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार को इस बढ़ोतरी को वापस लेना चाहिए।'' त्यागी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बाजार तंत्र पर छोड़ने के खिलाफ राय व्यक्त की और कहा कि सरकार को लोगों के फायदे के लिए लागत को कम करने को लेकर कदम उठाना चाहिए।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ने हाल में कुछ मुद्दों पर भाजपा से अलग रुख अख्तियार किया है। कुमार ने पेगासस स्पाइवेयर से जुड़ी कथित जासूसी की जांच की विपक्ष की मांग का समर्थन किया था। कुमार ने जाति जनगणना का भी समर्थन किया है जबकि इस मुद्दे पर भाजपा ने अब तक चुप्पी साध रखी है।

ऑसब्सिडी वालह गैस सहित सभी श्रेणियों में तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) सिलेंडर की कीमतों में बुधवार को 25 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई, जो कि 2 महीने से भी कम समय में दरों में तीसरी बार वृद्धि हुई है। तेल कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत अब दिल्ली में 884.50 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर है।
 

Content Writer

Nitika