'रेल रोको' आंदोलनः पटरियों पर बैठे JAP के दर्जन कार्यकर्ता, हिरासत में लिए गए कई लोग

2/18/2021 4:51:15 PM

 

पटनाः केंद्र के 3 नए कृषि कानूनों के विरोध में ‘रेल रोको' प्रदर्शन के तहत आज किसान बिहार सहित कई जगहों पर ट्रेन की पटरियों पर बैठ गए। साथ ही एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने ट्रेनों को स्टेशनों पर ही रोक दिया। बिहार में जाप (लोकतांत्रिक) के कार्यकर्ताओं ने पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर कृषि कानूनों के खिलाफ 'रेल रोको' आंदोलन में हिस्सा लिया। वहीं पटना में सचिवालय हाल्ट पर रेलवे ट्रैक जाम करने को लेकर पप्पू यादव की पार्टी जाप के एक दर्जन कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए हैं।

कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर जाप के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में किसानों के हो रहे आंदोलन के समर्थन में हावड़ा जोधपुर ट्रेन रोककर रेल चक्का जाम कर दिया। जाप नेता भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र यादव के नेतृत्व में जुटे हुए थे। साथ ही कृषि बिल को वापस लेने की मांग और सरकार विरोधी नारा लगा रहे थे। इनके हुजूम के आगे हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस काफी देर तक स्टेशन पर रुका रहा। आरपीएफ और जीआरपी के तत्परता से उन लोगों को समझा-बुझाकर रेलवे ट्रैक से हटाया गया। इसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सका।

बता दें कि किसान आंदोलन के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के लिए दबाव बनाने को लेकर 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक ‘रेल रोको' का आह्वान किया था। पंजाब, हरियाणा और बिहार में रेल रोको आंदोलन का असर देखने को मिला।

 

Content Writer

Nitika