पटना से वाराणसी के लिए कल से चलेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, फिर पटरी पर दौड़ेगी 1 साल से बंद पड़ी ट्रेन

3/30/2021 6:41:23 PM

 

पटनाः बिहार में यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। पटना से वाराणसी के लिए कल से चलेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस चलने जा रही है। साथ ही रेलवे कोरोना काल में बंद पड़ी लगभग 70 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रहा है। वहीं अप्रैल महीने में रेलवे की अधिकांश ट्रेनें अपने पूर्व निर्धारित समय के हिसाब से चलनी शुरू हो जाएंगी।

जनशताब्दी एक्सप्रेस वाराणसी के मंडुआडीह से चलकर पटना जंक्शन तक पहुंचती है। इसका ठहराव केवल वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, दिलदारनगर, बक्सर और आरा जंक्शन पर ही है। इसका परिचालन शुरू हो जाने से बिहार और यूपी के बीच आना-जाना आसान हो जाएगा। वहीं इस ट्रेन से वाराणसी के अलावा उत्तर प्रदेश के गाजीपुर और बिहार के बक्सर, आरा, पटना और अन्य जिलों के यात्रियों को काफी लाभ होगा।

रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन को लेकर किए कुछ बदलाव
बता दें कि कोरोना काल में रेलवे ने ट्रेनों के परिचालन को लेकर कुछ बदलाव किए हैं। इसके तहत द्वितीय श्रेणी के साधारण कोच की सीटें भी आरक्षित कर दी हैं। इस कारण यात्रा से कुछ देर पहले कार्यक्रम तय करने वाले लोगों को टिकट मिलने में परेशानी हो रही है. पटना-वाराणसी जनशताब्दी एक्सप्रेस के शुरू हो जाने से यह समस्या काफी हद तक दूर हो जाने की संभावना है क्योंकि इस ट्रेन में यात्रा के 6 घंटे पहले तक यात्रियों को टिकट मिल जाता है।

Content Writer

Nitika