पश्चिम चंपारणः रिश्वत लेने के आरोप में जमादार समेत 2 पुलिस पदाधिकारी निलंबित

4/11/2021 4:19:29 PM

बगहाः बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के बगहा पुलिस जिला के पुलिस अधीक्षक किरण कुमार गोरख जाधव ने रिश्वत लेने के आरोपी जमादार समेत दो पुलिस पदाधिकारियों को शनिवार को निलंबित कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नौरंगिया थाना में तैनात पुलिस सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) वर्मा कुमार को रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। वाहन जांच के दौरान तैनात एएसआई वर्मा कुमार द्वारा अवैध वसूली करने से संबंधित वायरल वीडियो की जांच पुलिस अधीक्षक ने बगहा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कैलाश प्रसाद से कराई थी। जांच में अवैध वसूली की सत्यता पाए जाने के बाद पुलिस अधीक्षक ने नौरंगिया थाना के एएसआई वर्मा कुमार को निलंबित कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि दूसरी ओर बगहा नगर थाना में तैनात पुलिस अवर निरीक्षक (एसआई) अमरजीत कुमार को भी कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। बगहा के थाना अध्यक्ष आनंद कुमार ने अवर निरीक्षक अमरजीत कुमार के विरुद्ध कर्तव्य में लापरवाही बरतने से संबंधित एक रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को भेजी थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर अमरजीत कुमार को निलंबित किया गया है। निलंबित दोनों पुलिस पदाधिकारियों को बगहा पुलिस लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Content Writer

Ramanjot