बिहार के 19 जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

10/15/2021 2:37:30 PM

पटनाः बिहार में पटना सहित 19 जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तर बिहार के जिन जिलों में मौसम शुष्क रहेगा, वहां पर गर्मी बढ़ सकती है। 

19 जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने दक्षिण बिहार के जिन 19 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है, उनमें बक्सर, भागलपुर, भभुआ, बेगूसराय, औरंगाबाद, भोजपुर, लखीसराय, जमुई, पटना, शेखपुरा, रोहतास, अरवल, गया, नालंदा, नवादा, जहानाबाद, बांका, मुंगेर और खगड़िया शामिल हैं। दूसरी तरफ, उत्तर बिहार के शिवहर, सारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज, किशनगंज, सीवान, पूर्वी चंपारण, सहरसा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया,मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार में मौसम शुष्क रहेगा।

इससे पहले मौसम विभाग ने शनिवार 16 अक्टूबर से राज्य के 38 जिलों में एक दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र अब मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थापित हो गया है। इसके साथ चक्रवाती परिसंचरण के एक्टिव होने के कारण ही बारिश की संभावना जताई जा रही है।

Content Writer

Ramanjot