IRCTC ने श्रद्धालुओं के लिए स्वदेश दर्शन की बनाई योजना, कई बड़े धार्मिक स्थलों के होंगे दर्शन, जानिए detail

9/19/2022 10:31:35 AM

मुजफ्फरपुरः आईआरसीटीसी ने बिहार से स्वदेश दर्शन यात्रा की योजना बनाई है, जिसमें आप अपने परिवार के साथ इस ट्रेन में देश के कई बड़े धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकते है। इसकी सूचना ग्रुप जनरल मैनेजर, ईस्टर्न जोन आईआरसीटीसी के जफर आजम ने दी। वहीं इसमें करीब 800 तक यात्रियों को यात्रा करवाई जाएगी।

दरअसल, स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन दिनांक 10.10.2022 को दरभंगा से खुलेगी। मुजफ्फरपुर जिले के लोगों को इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए किसी दूसरे स्टेशन जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। यह ट्रेन मुजफ्फरपुर स्टेशन पर भी रुकेगी। ट्रेन में स्लीपर और AC बोगी जैसी भी सुविधा रहेगी। साथ ही यात्रा के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार की टिकट की सुविधा दी गई है।

इन तीर्थ स्थलों के होंगे दर्शन
वहीं यह ट्रेन तीर्थ स्थलों जैसे की द्वारका (श्री नागेश्वर ज्योतिर्लिंग एवं श्री द्वारकाधीश मंदिर) सोमनाथ (श्री सोमनाथ ज्योतिर्लिंग), उज्जैन (श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग एवं श्री ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग), शिरडी (साईबाबा दर्शन) एवं नासिक (श्री जयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग एवं शनि शिंगणापुर मंदिर) का दर्शन कराते हुए, दिनांक 20.10.2022 को वापस दरभंगा लौटेगी।

पहली बार बनी ऐसी योजना
बता दें कि यह यात्रा इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (भारत सरकार का उधम मिनीरत्न ) बिहार के पर्यटकों की मांग और उनके द्वारा दिए गए सुझावों को ध्यान में रखते हुए पहली बार यह योजना बनाई गई है।

Content Editor

Swati Sharma