आज से शुरू 10वीं बोर्ड की परीक्षा तो IPS विकास वैभव ने नीतीश सरकार से की ये मांग, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

2/14/2023 6:27:59 AM

पटनाः बिहार में 14 तारीख से मैट्रिक परीक्षा को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा में कुल 16,37,414 विद्यार्थी शामिल होंगे। ये परीक्षा 22 फरवरी तक दो पालियों में आयोजित की जाएगी। वहीं दूसरी ओर बिहार के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव (Vikas Vaibhav) और डीजी शोभा अहोतकर (Shobha Ahotkar) के बीच छिड़ी जंग ने तूल पकड़ ली है। अब विकास वैभव ने सरकार से गुहार लगाई है कि उन्हें तत्काल होमगार्ड आईजी (IG) के पद से कार्यमुक्त कर दिया जाए। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

कल से शुरू होगी बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा, आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना अनिवार्य
बिहार में 14 तारीख से मैट्रिक परीक्षा को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा में कुल 16,37,414 विद्यार्थी शामिल होंगे। ये परीक्षा 22 फरवरी तक दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

IPS विकास वैभव ने की बिहार सरकार से मांग- तत्काल होमगार्ड IG के पद से किया जाए कार्यमुक्त
बिहार के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव (Vikas Vaibhav) और डीजी शोभा अहोतकर (Shobha Ahotkar) के बीच छिड़ी जंग ने तूल पकड़ ली है। अब विकास वैभव ने सरकार से गुहार लगाई है कि उन्हें तत्काल होमगार्ड आईजी (IG) के पद से कार्यमुक्त कर दिया जाए।

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना पर नीतीश कुमार का जवाब, ‘उपमुख्यमंत्री से पूछिए'
बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना को लेकर पूछे जाने पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जवाब दिया, ‘‘उपमुख्यमंत्री से पूछिए।'' संभावित मंत्रिमंडल विस्तार के मद्देनजर सत्तारूढ़ ‘महागठबंधन' में सहयोगी कांग्रेस और अधिक पद चाहती है।

बिहार का राज्यपाल बनाने पर आर्लेकर ने केंद्र सरकार का किया धन्यवाद, बोले- फर्क नहीं पड़ता कि किस पार्टी की है सरकार
राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने रविवार को बिहार का राज्यपाल नियुक्त किये जाने पर केंद्र सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि देश में जहां भी मौका मिलता है, उन्हें वहां काम करके खुशी होती है।

अब बिहार के नए राज्यपाल होंगे राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, फागू चौहान को सौंपा गया मेघालय का दायित्व
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के राज्यपालों के पदों में फेरबदल किया है। अब बिहार के नए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर होंगे, जबकि फागू चौहान को मेघालय का दायित्व सौंपा गया है।

मानवता शर्मसारः 5 साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या...शव को झाड़ियों में दफनाया
बिहार के पूर्णिया जिले से दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां पर एक 5 साल की बच्ची का खलने के दौरान 3 युवकों ने अपहरण कर लिया और फिर तीनों ने बच्ची के साथ रेप किया और गला दबाकर उसकी निर्मम हत्या कर दी।

"झारखंड सरकार पिछड़ों को आरक्षण और जातीय जनगणना से कतरा रही है फिर भी RJD है उसके साथ"
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के समर्थन से चलने वाली सोरेन सरकार जब पंचायत-निकाय चुनावों में पिछड़ों को आरक्षण देने और जातीय जनगणना करवाने से कतरा रही है, तब तेजस्वी प्रसाद यादव बताएं कि उनकी पार्टी उस सरकार के साथ क्यों है।

JDU नेता हत्याकांड: छोटे भाई की पत्नी समेत 2 लोग गिरफ्तार, जमीनी विवाद में की थी हत्या
बिहार के गया जिले में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता सुनील सिंह की हत्या के मामले में उनके छोटे भाई की पत्नी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मैं रामविलास पासवान का राजनीतिक उत्तराधिकारी, चिराग उनकी संपत्ति के हो सकते हैं वारिस: पारस
केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने रविवार को जोर देकर कहा कि वह अपने बड़े भाई और दिवंगत नेता रामविलास पासवान के ‘राजनीतिक उत्तराधिकारी' हैं और उनके बेटे चिराग पासवान ‘केवल' दिवंगत भाई की संपत्ति पर दावा कर सकते हैं।

IPS विकास वैभव के समर्थन में उतरे विजय सिन्हा, बोले- ईमानदार अधिकारियों को किया जा रहा "हतोत्साहित"
बिहार के आईपीएस अधिकारी विकास वैभव और डीजी शोभा अहोतकर के बीच विवाद मामले में बिहार की सियासत गरमा गई है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने इस मामले को लेकर बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static