IPS विकास वैभव ने की बिहार सरकार से मांग- तत्काल होमगार्ड IG के पद से किया जाए कार्यमुक्त

2/13/2023 4:33:46 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी विकास वैभव (Vikas Vaibhav) और डीजी शोभा अहोतकर (Shobha Ahotkar) के बीच छिड़ी जंग ने तूल पकड़ ली है। अब विकास वैभव ने सरकार से गुहार लगाई है कि उन्हें तत्काल होमगार्ड आईजी (IG) के पद से कार्यमुक्त कर दिया जाए। दरअसल, हाल में ही आईजी विकास वैभव ने ट्वीट कर अपना दर्द बयां किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि डीजी मैडम द्वारा उन्हें रोज गालियां दी जा रही है। इसके बाद डीजी शोभा ओहोतकर ने विकास वैभव से स्पष्टीकरण मांगा था। 

विकास वैभव ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को लिखा पत्र 
विकास वैभव ने बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा, "मेरा अब एक भी दिन उनके अधीन काम करना गंभीर खतरे की घंटी से कम नहीं है। मुझे आशंका है कि वहां काम करने पर कार्यस्थल पर ही मेरे साथ गंभीर अप्रिय घटनाएं घट सकती है। मुझे ऐसी क्षति पहुंचाई जा सकती है जो मेरे लिए अपूर्णीय हो। इसलिए मुझे वहां से मुक्त कर किसी दूसरी जगह पर तैनात किया जाए।" साथ ही विकास वैभव ने तत्काल 2 सप्ताह की छूट्टी भी मांगी है।



"DG मैडम से गालियां सुन रहा हूं"
बता दें कि बिहार होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी ने आईजी विकास वैभव को गालियां दी थी, जिसको आईजी विकास वैभव ने ट्वीट कर शेयर किया था। हालांकि इससे थोड़ी ही देर बाद ही उन्होंने अपना ट्वीट हटा दिया, लेकिन इसी बीच किसी ने उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले लिया और वायरल कर दिया था। ट्वीट के बाद प्रशासनिक महकमा, राजनीतिक महकमे में खलबली मच गई थी। 

Content Editor

Swati Sharma