5 साल बाद बिहार लौट रहे हैं IPS शिवदीप लांडे, बोले- मैं अब 'हमार बिहार' में सेवा देने आ रहा हूं

11/26/2021 4:40:48 PM

 

पटनाः बिहार कैडर के आईपीएस शिवदीप लांडे की प्रतिनियुक्ति महाराष्ट्र में हुई है और वो वर्तमान में महाराष्ट्र के आतंकरोधी दस्ते (ATS) के डीआईजी के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज महाराष्ट्र में मेरे कार्यकाल के 5 वर्ष पूरे हुए और बतौर डीआईजी (Anti Terrorism Squad, ATS Mumbai) के रूप में मैंने अपना कार्यभार सौंप दिया। मैं अब 'हमार बिहार' में सेवा देने को वापस आ रहा हूं।
PunjabKesari
बिहार की राजधानी पटना में पोस्टिंग के दौरान शिवदीप लांडे ने छेड़खानी से परेशान लड़कियों को अपना पर्सनल नंबर दिया था। इसके बाद उन्हें रोजाना सैकड़ों फोन और मैसेज आते थे, जिनमें कई लड़कियां उन्हें शादी के लिए प्रपोज करती थीं। वहीं शिवदीप वामन लांडे का जन्म महाराष्ट्र के अकोला जिले में हुआ था। 2006 में आईपीएस में चयन के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला। इस दौरान उन्होंने कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभालते हुए अपराधियों को जेल के अंदर पहुंचाया था।
PunjabKesari
बिहार के पुलिस महानिदेशक ने जब शिवदीप लांडे का ट्रांसफर पटना सिटी एसपी से पुलिस हेड क्वॉर्टर में कर दिया था तो इस खबर को सुनकर पटना में तहलका मच गया। लोग उनके तबादले का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए थे। इस दौरान कैंडल मार्च निकाला गया था और कई लोगों को रोते हुए देखा गया था।
PunjabKesari
वहीं ट्रांसफर के बाद शिवदीप लांडे ने कहा था, 'जब मैंने पुलिस सर्विस को अपनाया तो फिर केंद्र सरकार के बुलावे पे मुझे कहीं भी अपने फर्ज को निभाना होगा। मैं जन्म से शायद महाराष्ट्र का हूं, लेकिन अपने कर्म और मन से पूरा बिहारी हूं। बिहार की शान को बढ़ाना ही मेरा सौभाग्य होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static