CM नीतीश का निर्दश- विभाग अपने स्तर पर ही कराए सड़कों-पुलों के रखरखाव का काम

8/26/2021 9:46:00 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को जोर देकर कहा कि राज्य में सड़कों और पुलों के रखरखाव का काम विभाग अपने स्तर से ही कराए और इसके लिए जरूरी हो तो अभियंता और कर्मचारियों की नियुक्ति भी की जाए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 1121 करोड़ रुपए की लागत से 130 किलोमीटर लंबे चार राज्य उच्च पथों का लोकार्पण करते हुए कहा कि खुशी की बात है कि राज्य में सड़कों का निर्माण गुणवत्तापूर्ण और समय सीमा के अंदर हो रहा है लेकिन वह काफी समय से चाहते हैं कि प्रदेश में सड़क, पुल या भवन हो उसके रखरखाव का काम निर्माण करने वाले ठेकेदार के बजाय विभाग अपने स्तर से ही करे। इससे खर्च भी कम होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए जरूरी हो तो अभियंता और कर्मचारियों की नियुक्ति भी की जाए।

नीतीश कुमार ने कहा कि रखरखाव का काम जब विभाग खुद करेगा तो विभाग में काम करने वाले इंजीनियर को सही मायने में काम करने का मौका मिलेगा। अभी इंजीनियर का काम केवल देखभाल, सहमति या अनुमति देने तक ही सीमित है लेकिन रखरखाव जब विभाग के स्तर से होगा तो इंजीनियर को भी अपना असली काम करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पढ़े हैं इसलिए वह इन चीजों को अच्छी तरह से समझते हैं।

Content Writer

Ramanjot