CM नीतीश बोले- कोरोना महामारी में वृद्ध, बच्चे एवं बीमार लोगों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत

6/23/2020 12:01:33 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी में वृद्ध, बच्चे, गर्भवती महिलाएं और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताई है। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को मास्क का अधिक से अधिक इस्तेमाल करने के लिए जागरूक करना जरूरी है।

नीतीश ने सोमवार को कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों के संबंध में मुख्य सचिव एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, दस वर्ष से कम उम्र के बच्चे-बच्चियों, गर्भवती महिलाओं एवं अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। इस समूह के लोगों के संबंध में विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों के प्रति अधिकतम सावधानी एवं सतर्कता बरती जाए। अत्यधिक संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों से बिहार लौटे लोगों के क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां विशेष स्क्रीनिंग अभियान चलाकर योजनाबद्ध तरीके से अधिक से अधिक जांच की जाए ताकि संक्रमण की श्रृंखला तोड़ी जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static