मसौढ़ी अस्पताल रोड पर झुग्गी-झोपड़ी हटाने का निर्देश जारी, लोग बोले- बच्चों को लेकर कहां जाएंगे...

9/9/2021 2:14:41 PM

पटनाः पिछले 45 सालों से पटना के मसौढ़ी अस्पताल रोड (Hospital Road) में झुग्गी-झोपड़ी बनाकर रह रहे लोगों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। दरअसल, कार्यपालक पदाधिकारी ने इन झुग्गियों को हटाने का निर्देश दे दिया है। नगर परिषद द्वारा जारी इस निर्देश के बाद लोग परेशान हो रहे हैं। उन्हें इस बात की चिंता सताने लगी है कि वह अपने परिवार को लेकर कहां जाएंगे।

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगन्नाथ यादव ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास झुग्गी-झोपड़ी बनाकर रह रहे लोगों को नोटिस जारी किया है कि 7 दिनों के अंदर सभी लोगो अपनी झुग्गी-झोपड़ियों को हटाकर वहां की जमीन अतिक्रमण मुक्त करें। इसके बाद लोगों ने नगर प्रशासन से गुहार लगाई है कि बरसात का मौसम है, हम सभी अपने-अपने बच्चों को लेकर कहां जाएंगे, कहीं कोई ठिकाना नहीं है।

बता दें कि अस्पताल रोड के रंजीत ने यहां झुग्गी-झोपड़ी बनाकर रहने वाले परिवारों के खिलाफ मसौढ़ी अनुमंडल लोक शिकायत निवारण में परिवाद दायर किया था, जिसमें उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप जमीन अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही थी। वहीं अब उसके आलोक में नगर परिषद ने वहां से झुग्गियों को हटाने का निर्देश दिया है।

Content Writer

Ramanjot