गोपालगंज और पूर्वी चंपारण के DM को बड़े पैमाने पर राहत कार्य का निर्देशः सुशील मोदी

7/28/2020 10:15:35 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गोपालगंज और पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी (डीएम) को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया।

सुशील मोदी ने सोमवार को गोपालगंज और पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी से मोबाइल फोन पर बातचीत कर वहां के बाढ़ प्रभावित प्रखंडों में बड़े पैमाने पर सामुदायिक रसोई शुरू करने, नावों की संख्या बढ़ाने, पर्याप्त मात्रा में सूखा राशन एवं पॉलीथिन शीट के वितरण का निर्देश दिया। इसके साथ ही उत्तर बिहार पावर होल्डिंग कंपनी के प्रबंध निदेशक को भीषण बाढ़ की वजह से गोपालगंज के बरौली और बैकुंठपुर में बाधित बिजली को जल्द बहाल करने के लिए कहा।

उपमुख्यमंत्री ने भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग के सचिव को निर्देश दिया कि नव पदास्थापित अंचलाधिकारियों को अविलम्ब अपने-अपने अंचलों में पदभार संभालने के लिए निर्देशित करें ताकि बाढ़ प्रभावित अंचलों में बेहतर तरीके से राहत कार्य चलाया जा सके। गोपालगंज एवं पूर्वी चंपारण के डीएम को जिन प्रखंडों में अनुश्रवण समिति की बैठक नहीं हुई है वहां बैठक आयोजित करने और समिति के माध्यम से बाढ़ राहत कार्य को तेज करने का निर्देश दिया ताकि राहत कार्य में कोई मनमानी और भेदभाव नहीं हो

Edited By

Ramanjot