नीतीश कुमार का निर्देश- टीम बनाकर तटबंध के सभी स्थल का करवाएं अध्ययन

3/21/2021 5:59:39 PM

 

गोपालगंजः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बंधौली-शीतलपुर-फैजुल्लापुर जमींदारी बांध पर टीम बनाकर सभी साइट का अध्ययन करवाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि जहां-जहां भविष्य में खतरे की संभावना हो सकती है, उसे चिन्हित कर उसके सुद्दढ़ीकरण का कार्य करवाएं।

नीतीश कुमार ने रविवार को जिले के बैकुंठपुर प्रखंड अंतर्गत बंधौली-शीतलपुर-फैजुल्लापुर जमींदारी बांध पर कराए जा रहे कटाव निरोधक कार्य का निरीक्षण करने के बाद निर्देश दिया कि एक टीम बनाकर तटबंध की सभी साइट का अध्ययन करवाएं। जहां-जहां भविष्य में खतरे की संभावना हो सकती है उसे चिन्हित कर उसके सुदृढ़ीकरण का कार्य करवाएं। उन्होंने कहा कि घनी आबादी वाले क्षेत्रों में तटबंधों की मजबूती को ध्यान में रखते हुए स्टील शीट पाइल करवाएं। उन्होंने जल संसाधन विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि इन सभी कार्यों को 15 मई 2021 तक पूर्ण करवा लें।

वहीं मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के बाद कहा कि पिछले वर्ष आई बाढ़ के दौरान उन्होंने इन क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति को देखा और समझा था। इस क्षेत्र के लोगों को काफी समस्या हुई थी। सड़कों एवं तटबंधों की भी क्षति हुई थी। बाढ़ खत्म होने के बाद निर्माण कार्य शुरू किया गया। इन सब कार्यों को तेजी से पूर्ण करना है ताकि फिर से लोग प्रभावित न हों।
 

Content Writer

Nitika