CM नीतीश का निर्देश- RTPCR और ट्रूनेट से और बढ़ाई जाए कोरोना जांच की संख्या

8/8/2020 9:53:51 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए अधिक से अधिक जांच कराए जाने पर बल दिया है। उन्होंने अधिकारियों को आरटीपीसीआर और ट्रूनेट के माध्यम से सैंपल की जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया।

नीतीश ने शुक्रवार को एक, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने आरटीपीसीआर और ट्रूनेट जांच की संख्या और बढ़ाए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि जांच कराने के इच्छुक सभी लोगों को यह सुविधा उपलब्ध कराई जाए। जांच के लिए किट की पर्याप्त उपलब्धता रखें। उन्होंने कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या को और बढ़ाने का निर्देश दिया और कहा कि अधिक से अधिक बेडों तक ऑक्सीजन पाइपलाइन की आपूर्ति सुनिश्चित करें। कोरोना जांच केन्द्रों पर ऑक्सीजन के स्तर की जांच की भी व्यवस्था रखी जाए।

मुख्यमंत्री ने गंभीर कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए सभी जिलों में उनकी जनसंख्या के अनुपात में जिला अस्पतालों में गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) विकसित करने का निर्देश देते हुए कहा कि जिन जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीज ज्यादा हैं, वहां जांच की संख्या और बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा बैंकिंग के लिए प्लाज्मा डोनेट करने वालों के लिए प्रोत्साहन की व्यवस्था होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static