CM नीतीश का निर्देश- संक्रमण के लक्षण वालों को मिले निर्धारित संस्थान में जांच कराने की सुविधा

7/18/2020 10:04:13 AM

पटनाः बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना के लक्षण वाले लोगों को निर्धारित स्वास्थ्य संस्थान में जांच कराने की सुविधा दी जाए।

नीतीश ने शुक्रवार को मुख्य सचिव के साथ कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की है। इस दौरान उन्होंने मुख्य सचिव और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले लोगों को निर्धारित स्वास्थ्य संस्थान में जांच कराने की सुविधा देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि पटना में इस तरह की व्यवस्था अविलंब प्रारंभ हो। इस संबंध में विज्ञापन एवं अन्य माध्यमों से भी लोगों को सूचना दी जाए कि कहां पर और किस तरह से जांच की व्यवस्था की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एंटीजन जांच की व्यवस्था का विस्तार सुनिश्चित किया जाए ताकि जांच कार्य एवं रिपोर्ट आने में और तेजी आ सके। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की लगातार निगरानी की जाए। उन्हें किसी तरह की चिकित्सा सुविधा की जरूरत होने पर अविलंब सुविधा उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने लोगों से धैर्य रखने, सचेत रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static