CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- अब प्रतिदिन 20,000 तक बढ़ाएं कोरोना जांच की क्षमता

7/17/2020 10:32:11 AM

पटनाः बिहार में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रतिदिन 10,000 जांच क्षमता का लक्ष्य प्राप्त हो चुका है और अब जांच की क्षमता बढ़ाते हुए प्रतिदिन 20,000 करने का लक्ष्य प्राप्त करें।

नीतीश कुमार ने गुरुवार कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि प्रतिदिन 10,000 जांच क्षमता का लक्ष्य प्राप्त हो चुका है और अब जांच की क्षमता बढ़ाते हुए प्रतिदिन 20,000 करने का लक्ष्य प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 अस्पताल, कोविड-19 हेल्थ सेंटर एवं कोविड केयर सेंटर्स में पृथक बिस्तरों की संख्या अविलंब बढ़ाई जाए ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों को किसी तरह की कठिनाई न हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन बेड की पर्याप्त संख्या सुनिश्चित की जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि वैसे मरीज जिनमें कोरोना संक्रमण के स्पष्ट लक्षण हैं या जो हाई रिस्क कॉन्टैक्ट वाले हैं, वे किसी भी चिन्हित जगह पर जाकर अपनी जांच करा सकें, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से राज्य का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से बेहतर है। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, वे घबराएं नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static