CM नीतीश का निर्देश- इस बार बाढ़ प्रभावितों के लिए बनाने होंगे अधिक आपदा राहत केंद्र

6/14/2020 11:10:21 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संक्रमण से बचाव के कारगर उपाय सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अनिवार्यता को ध्यान में रखते हुए इस बार बाढ़ प्रभावितों के लिए अधिक आपदा राहत केंद्र बनाए जाने का निर्देश दिया।

नीतीश ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संभावित बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए आपदा राहत केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के कारण बाढ़ प्रभावितों के लिए इस बार अधिक संख्या में आपदा राहत केंद्र स्थापित करने होंगे। साथ ही इन केंद्रों पर लोगों के लिए चिकित्सा के साथ ही स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों के लिए आइसोलेशन केंद्रों की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने संभावित बाढ़ से बचाव की सारी तैयारियां पहले से ही रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि खाद्य एवं अन्य राहत सामग्रियों की दर का निर्धारण एवं आपूर्तिकर्ताओं का चयन निश्चित रूप से कर लिया जाए और सभी प्रमंडलीय आयुक्त इसका अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बाढ़ के दौरान पशुओं के लिए भी दवा एवं चारे की उपलब्धता के साथ ही उसकी दर निर्धारित की जाए। बाढ़ के समय जीवन रक्षक दवाओं के साथ-साथ सर्पदंश एवं एंटीरेबिज की दवाओं की भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static