मरती जा रही इंसानियत...पिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने पहुंचे मासूम तो कर्मियों ने मांगे 2500 रुपए

2/14/2021 1:35:17 PM

बक्सरः बिहार के बक्सर जिले से इंसानियत को शर्मसार करता हुआ मामला सामने आया है। यहां एक 7 साल का मासूम अपने पिता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट लेने अस्पताल पहुंचा तो स्वास्थ्य कर्मियों ने मासूम भाई-बहन से 2500 रुपए की मांग की।

दरअसल, हरिपुर के रहने वाले राजुकमार यादव 26 दिसंबर को इटाढ़ी थाना क्षेत्र से मजदूरी कर अपने घर वापिस लौट रहे थे। इसी दौरान स्काॉर्पियो से कुचलने से उनकी मौत हो गई। वहीं घटना के डेढ़ माह के बाद भी जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं मिली तो मृतक व्यक्ति की 6 वर्षीय पुत्री प्रतिमा और 7 बर्षीय पुत्र अभिषेक पोस्टमार्टम रिपोर्ट लेने सदर अस्पताल पहुंचे। इस दौरान वहां पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों से जब बच्चों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मांगी तो उन्होंने ढाई हजार रुपए की मांग की। दोनों मासूम स्वास्थ्य कर्मियों के सामने गिड़गिड़ाते रहे लेकिन कर्मियों ने उनकी एक नहीं सुनी।
PunjabKesari
वहीं अस्पताल में मौजूद किसी व्यक्ति ने इस पूरी घटना का वीडियो फेसबुक पर लाइव कर दिया, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉक्टर नरेश कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं मृतक के दोनों बच्चों ने बताया कि पिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिलने के कारण हम कहीं भी किसी योजना का लाभ लेने के लिए क्लेम भी नहीं कर पा रहे हैं। घर में अन्न का एक दाना तक नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static